विचित्र शरीर: उत्साह का आह्वान

Also Read

Queer bodies: a call for euphoria


एक समलैंगिक समुदाय पर अधिक निगरानी रखी जा रही है। विचित्र शरीरों पर मनोवैज्ञानिक, वैचारिक, शारीरिक रूप से हमला हो रहा है। न्यूडीलैंड - जहां दो लोगों ने फिलिप्स में एक विचित्र पंक शो में सात लोगों को गोली मार दी और एक को मार डाला - मेरे दिमाग में सबसे हालिया उदाहरण है। लेकिन यह ट्रांस समुदाय पर सबसे हालिया हमला भी नहीं है, बस वह हमला है जो मुझे सबसे स्पष्ट रूप से याद है।

ड्रैकोनियन कानून हमें सामान्य बनाने और हमें सीआईएस निकायों में आकार देने की कोशिश कर रहे हैं। विचित्र भय. स्टोरकीपर, सर्वर, बचपन के दोस्त की अजीब नज़र या टिप्पणी। मैं बस यही सोच सकता हूं, "वे क्यों चाहते हैं कि हम मर जाएं, वे आत्महत्याओं पर क्यों हंसते हैं?" जैसा कि अनिता वेल्वेता ने "टेर्फ़्स विल नॉट गेट इनटू हेवन" में गाया है।

निगरानी के भार के प्रति मेरी एकमात्र प्रतिक्रिया लैंगिक उत्साह हो सकती है। यह किसकी तरह दिखता है?

अपने आप से कहना कि मैं अपने शरीर से प्यार करता हूँ। ऐसे कपड़े पहनना जो मुझे सच्चे लगें। दोस्तों को अपनी विलक्षणता के बारे में बताना और वे मुझे स्वीकार करना। मेरे बाल- हाँ, मेरे सुंदर, घुमावदार, अस्त-व्यस्त बाल। सर्वनाम पिन. गौरव के झंडे प्राप्त करना और बाहरी रूप से विचित्र होना। जश्न मनाना जब कोई मेरे लिए सही सर्वनाम का उपयोग करता है। जब कोई मेरे गलत लिंग सुधार को सुधारता है तो मुझे बहुत ख़ुशी महसूस होती है। विचित्र संगीत. विचित्र अधिकारों के बारे में लिखना. सांप्रदायिक प्रेम जो हम सभी को एक साथ लाता है।

यह छोटी जीत का जश्न मनाने के बारे में भी है: एक सहकर्मी मेरे सर्वनामों का उपयोग करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है; वे दिन जब मैं जागती हूं और अपने पहनावे के बारे में बहुत अच्छा महसूस करती हूं; जिन दिनों मुझे ऐसा महसूस नहीं होता उन दिनों अपने और दूसरों के लिए वकालत करना।

ट्रांसजेंडर लोगों पर चर्चा करते समय, मुख्यधारा का प्रवचन अक्सर लिंग डिस्फोरिया पर केंद्रित होता है। मेरी आशा है कि अपने परिवर्तनों - शारीरिक, भावनात्मक, सांप्रदायिक और आध्यात्मिक - का जश्न मनाते हुए हम एक ऐसी दुनिया में अपना मानवीय सार दिखा सकते हैं जहां कई लोग हमें मानवता के दायरे से बाहर मानते हैं।



Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now