अद्यतन: पुलिस ने गृह विस्फोट पर बयान जारी किया

Also Read

पुलिस का कहना है कि ऐसा माना जा रहा है कि वर्जीनिया के एक घर में विस्फोट से पहले गोली चलाने वाले व्यक्ति की विस्फोट में मौत हो गई



अधिकारियों का कहना है कि जिस संदिग्ध ने घर में विस्फोट से पहले अर्लिंगटन, वर्जीनिया के पड़ोस में एक डुप्लेक्स से गोलियां चलाई थीं, उसे मृत मान लिया गया है।


अर्लिंग्टन काउंटी पुलिस विभाग, उत्तरी वर्जीनिया क्रिटिकल इंसीडेंट रिस्पांस टीम (सीआईआरटी), अर्लिंग्टन काउंटी फायर डिपार्टमेंट और हमारे संघीय कानून प्रवर्तन भागीदारों के सहयोग से एन. बर्लिंगटन स्ट्रीट के 800 ब्लॉक में हुए एक घरेलू विस्फोट की जांच जारी रखता है। 4 दिसंबर 2023 की शाम.


घटना की प्रारंभिक जांच के आधार पर, हमारा मानना है कि घर का निवासी, अर्लिंगटन, वीए का 56 वर्षीय जेम्स यू इसमें शामिल संदिग्ध है। विस्फोट के समय संदिग्ध आवास के अंदर था। घटनास्थल पर मानव अवशेष मिले हैं जिन्हें संदिग्ध माना जा रहा है। मुख्य चिकित्सा परीक्षक का कार्यालय व्यक्ति की सकारात्मक पहचान करने और मृत्यु का कारण और तरीका निर्धारित करने के लिए काम करेगा। हमारी जांच अब पुनर्प्राप्ति अभियान में स्थानांतरित हो गई है क्योंकि हम साक्ष्य एकत्र करने और संसाधित करने का काम कर रहे हैं। इस घटना से संबंधित समुदाय के लिए कोई खतरा नहीं है और न ही कोई संदिग्ध संदिग्ध है


चीफ एंडी पेन ने कहा, "मैं अर्लिंगटन समुदाय को इस समय के दौरान उनके समर्थन और धैर्य के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि हम एक व्यापक और समय लेने वाली जांच पूरी कर रहे हैं।" "मैं यह भी व्यक्त करना चाहता हूं कि हमारे समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनके साहसी और पेशेवर कार्यों के लिए पुलिस विभाग के सदस्यों और हमारे सार्वजनिक सुरक्षा भागीदारों पर मुझे कितना गर्व है।"


यह एक सक्रिय और चालू आपराधिक जांच बनी हुई है। इस क्षेत्र में डिजिटल मीडिया रखने वाला कोई भी व्यक्ति, जिसमें वीडियो और तस्वीरें शामिल हैं, लेकिन केवल इन्हीं तक सीमित नहीं हैं, कृपया उन्हें जांचकर्ताओं के साथ सुरक्षित रूप से साझा करने के लिए इस लिंक का उपयोग करें।


आर्लिंगटन, वर्जीनिया - लगभग 4:45 बजे। 4 दिसंबर को, अर्लिंग्टन काउंटी पुलिस विभाग को संभावित गोलियों की सूचना के लिए एन. बर्लिंगटन स्ट्रीट के 800 ब्लॉक में भेजा गया था। प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि एक संदिग्ध ने अपने आवास के अंदर से आसपास के पड़ोस में लगभग 30 - 40 बार भड़कीली बंदूक छोड़ी। फ्लेयर गन के डिस्चार्ज से संबंधित किसी भी संपत्ति के नुकसान या चोट की सूचना नहीं मिली।


जांच के दौरान, अधिकारियों ने संदिग्ध के निवास के लिए एक तलाशी वारंट प्राप्त किया और टेलीफोन और लाउडस्पीकर के माध्यम से संदिग्ध से संपर्क करने का प्रयास किया। संदिग्ध ने कोई जवाब नहीं दिया और आवास के अंदर ही बंद रहा। जब अधिकारी तलाशी वारंट पर अमल करने का प्रयास कर रहे थे, तो संदिग्ध ने घर के अंदर कई गोलियां दाग दीं, जिसे आग्नेयास्त्र माना जा रहा है। इसके बाद, लगभग 8:25 बजे, आवास पर एक विस्फोट हुआ। विस्फोट की परिस्थितियों की जांच जारी है।


आर्लिंगटन काउंटी अग्निशमन विभाग ने आग बुझाने के लिए घटनास्थल पर प्रतिक्रिया दी। लगभग रात 10:30 बजे तक, आग पर काबू पा लिया गया है और कर्मचारी छोटी-छोटी आग पर काबू पाने में लगे हुए हैं।


तीन अधिकारियों ने मामूली चोटों की सूचना दी और इस घटना से संबंधित अस्पताल में कोई परिवहन नहीं था। जांच जारी है.


अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट के कारणों की जांच जारी है। पुलिस ने पूछा कि जिस किसी के पास क्षेत्र की तस्वीरें या वीडियो हैं, वे उन्हें जांचकर्ताओं के साथ साझा करें।


सहायक अग्निशमन प्रमुख जेसन जेनकिंस ने कहा कि अधिकारियों ने विस्फोट से लगभग 90 मिनट पहले घर में गैस सेवा बंद कर दी और आसपास के निवासियों को - जिनमें डुप्लेक्स के दूसरे हिस्से में रहने वाले लोग भी शामिल थे - बाहर निकाला।


उन्होंने विस्फोट के बारे में कहा, "मैं कारण या उत्पत्ति पर अटकलें नहीं लगाने जा रहा हूं।"


जेनकिंस ने कहा, "अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने पड़ोस के निवासियों को बाहर निकालकर पूरी तरह से जान बचाई"।


जांचकर्ताओं ने अभी तक घर के अंदर पाए गए मानव अवशेषों की पहचान नहीं की है, लेकिन "सभी कारक इस ओर इशारा करते हैं कि यह वही व्यक्ति (यू) है," पेन ने कहा।


यू ने अपने जीवन में कई लोगों के खिलाफ सार्वजनिक रूप से शिकायतें प्रसारित कीं। लिंक्डइन पर, उन्होंने हाल ही में अपने पड़ोसियों और एक पूर्व सहकर्मी के बारे में विचित्र बातें पोस्ट कीं।


उन्होंने अपनी पूर्व पत्नी, छोटी बहन, एक चलती कंपनी और न्यूयॉर्क सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ संघीय मुकदमे भी दायर किए जिन्हें तुच्छ बताकर खारिज कर दिया गया।


2018 और 2022 के बीच दायर किए गए चार मुकदमों में से प्रत्येक को खारिज कर दिया गया, और कुछ को न्यायाधीशों ने "जटिल" या "भ्रमित" बताया।


2018 में, यू ने न्यूयॉर्क में अपनी तत्कालीन पत्नी, छोटी बहन और एक अस्पताल के खिलाफ 163 पन्नों का संघीय मुकदमा दायर किया था, जब उसने कहा था कि उसने अपनी इच्छा के विरुद्ध अपराध किया है। यू ने अन्य अपराधों के अलावा साजिश और अपने अधिकारों से वंचित करने का आरोप लगाया।


व्यापक शिकायत में जीवनी संबंधी विवरण शामिल थे, जैसे कि उनकी शादी में कौन था, और उस समय संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति कौन थे, इसके तथ्य भी शामिल थे। यू ने बताया कि कैसे उनकी तत्कालीन पत्नी नवंबर 2015 में "उनकी इच्छा के विरुद्ध" उन्हें रोचेस्टर जनरल अस्पताल ले गईं।

Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now