पुराना नजला और जुकाम का देसी उपचार और नजले का देसी इलाज, नजला केसे खतम होता है? नजले का इलाज घरेलू नुस्खे से only 15 day में with proof।

Also Read

पुराना नजला और जुकाम का देसी उपचार और नजले का देसी इलाज, नजला केसे खतम होता है? नजले का इलाज घरेलू नुस्खे से only 15 day में with proof।



नजला होने पर क्या खाना चाहिए? नजले के लिए कोन सी टेबलेट ले?

दोस्तों।

मेरा नाम है राजेश, आज में आपको नजले के इलाज के बारे में बताऊंगा की केसे मेने इससे छुटकारा पाया , 

एक समय की बात है जब में 18 साल का था उस समय मुझे ये प्रोब्लम नही थी , उस टाइम में मेरे 🏡 टाउन अलवर में रहता था, जब में स्कूलिंग की पढ़ाई कर रहा था, उसके बाद में कोचिंग की क्लास के लिए जब जयपुर गया तो वन्हा पर जाने के बाद जेसे ही वन्हा के पानी में परिवर्तन की वजह से मुझे जुकाम sa रहने लगा ।


इस जुकाम को मेने इग्नोर किया मुझे नही पता था कि ये जुकाम मेरी एक गंभीर बीमारी में परिवर्तित हो जाएगा,

धीरे धीरे ये जुकाम एक तरीके से एलर्जी में चेंज हो गया था, जिसे doctors sinus ka नाम देते हैं, मुझे इसके लिए डॉक्टर्स ने कुछ मेडिसिन दिया ,इन medicines से मुझे कुछ टाइम के लिए रिलीफ मिला लेकिन जेसे ही में दवाई को लेना  बंद कर देता तो वही तकलीफ मुझे फिर से होने लगती, फिर से में डॉक्टर के पास गया और उनसे कंसल्ट किया तो उन्होंने मुझे बताया की आपकी नाक में मांस बढ़ गया है, जिससे आपको सांस लेने में तकलीफ होती है ,वाकई में मुझे सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी डॉक्टर के इस word ने मुझे डरा sa Diya tha uske बाद उन्होंने मुझे कुछ और दवाई दी जो की बहुत ही महंगी दवाइयां थी, जिनकी कीमत 5000 rupees थी,केवल 7 दिनों की दवाई की ये बात है सन 2006 की जिसमे डॉक्टर्स की खूब कमाई थी।


मेरे माता पिता ने केसे tese 5000 rupees का इंतजाम कर मुझे दवाई दिलाई, 

दवाई खतम होने के बाद मुझे फिर से प्रोब्लम होने लगी तो में अबकी बार us doctor ke पास नही गया ,फिर में गया सवाई मानसिंह हॉस्पिटल जो की जयपुर का नामी हॉस्पिटल है।


मुझे डॉक्टर्स ने बताया की तुम्हारे nazal ब्लॉक हो चूके है, इसका ऑपरेशन करना होगा ,याद रहे यदि आपने इसका operation नही कराया तो तुम्हे अस्थमा हो जायेगा , इस बता को सुनकर में और डर गया था, फिर मेने एक दिन डिसाइड किया की मुझे operation करा लेना चाहिए क्योंकि मुझे सांस लेने में बहुत परेशानी हो रही थी।

मुझे ऑपरेशन के लिए 3दिन का टाइम दिया की तुम्हारा ऑपरेशन 3 दिन बाद होगा , ऑपरेशन होने के बाद मुझे करीब 1 महीने की दवाई दी जिससे में बिल्कुल सही हो गया,। कुछ दिनों तक में बिल्कुल स्वस्थ सा रहने लगा था ।

फिर करीब मुझे 1 साल बाद जुखाम सा हुआ उसके बाद मुझे फिर से यही दिक्कत होने लगी, मेरी नाक फिर से बंद होने लगी धीरे धीरे मेरी नाक पूरी तरह से ब्लॉक होने लगी क्योंकि हम सर्दी और पॉल्यूशन से नही बच सकतें क्योंकि यह नेचर की देन है।


फिर में वापस से उसी डॉक्टर से मिला फिर उन्होंने मुझे वापस ऑपरेशन करने के लिए बोला ,मेने डॉक्टर को बोला की में कब तक ऑपरेशन कराता रहूंगा, तो डॉक्टर ने बोला की यह एक एलर्जी है जब जब होगी तो operation कराना पड़ेगा फिर में नन्हा से चला गया उसके बाद में घर आकर परेशान होने लगा ,मेरे मम्मी पापा भी परेशान होने लगे।


 फिर मेरे पापा ने एक दिन एक आयुर्वेदिक की किताब मे नजले का नुस्खा देखा और मुझे इसके बारे में बताया उस नुस्खे को मेरे पापा ने खुद अपने हाथ से मुझे बनाकर दिया , उस नुस्खे के अनुसार मेने us नुस्खे को डेली यूज किया और 5 days के अंदर ही मुझे फर्क दिखने लगा और us नुस्खे का फर्क मेरी हेल्थ पर भी पड़ रहा था जेसे जेसे मेरी ये समस्या ठीक हो रही थी मेरी हेल्थ में भी सुधार हो रहा था।


इसी तरह मेने उस नुस्खे को 1month तक उपयोग में लिया और मेरी एलर्जी और नाक बंद होने की प्रोब्लम लगभग खत्म सी हो गई थी इससे में अब थोड़ा खुश सा रहने लगा था ,नही तो मेरी जिंदगी नरक के समान सी हो गई थी।

कुछ भी खाने पीने का मन नहीं करता था, कुछ काम  करने का मन नहीं करता था फिर मेने इस नुस्खे को रेगुलर यूज किया और आज us नुस्खे की वजह से में बिल्कुल ठीक हो गया 

नजले का रामबाण नुस्खा क्या है ?


नजले को 3 दिन में सही करने के लिए नीचे 👇👇👇Click करें free में।





10 - पीपल 

1 - रीठा

1 - सोंठ 

36 - काली मिर्च 

ऊपर दी गई सामग्री किसी पंसारी की दुकान पर मिल जायेगी, इस सामग्री को अच्छी तरीके से पीस कर 50 ml ग्राम वाटर में भिगो कर रख दें।

और सुबह इसे किसी सूंती कपड़े से छानकर किसी बर्तन में रख लें।

नजले के नुस्खे को use लेने का तरीका क्या है?

अब इस नुस्खे को हम सुबह श्याम दो- दो बूंद नाक में डालेंगे, ये बहुत तीखा लगेगा लेकिन हमे और कोई चारा नहीं है इस नजले को खत्म करने का क्योंकि ऐसा नुस्खा कन्ही पर नही मिलेगा 

इसको use karne पर आपकी नाक साफ होने लगेगी और अंदर जमा हुआ पोलिप बाहर निकल जायेगा 

तो दोस्तों तो दोस्तों यह था हमारा नजले का नुस्खा मेने आपको अच्छे से बता दिया है ।

अगर आपको कोई भी दिक्कत है तो आप मुझे comment करके इस बारे में पूछ सकते हैं, में आपकी पूरी हेल्प करूंगा ।


Thanks 🙏🙏🙏🙏

1 टिप्पणियाँ

  1. Hello sir, नमस्कार i sir मुझे भी कई साल से नजला जुकाम रहता है.

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now