CNC Machine me naya program kese banaya jata hai in Hindi

Also Read

CNC Machine me naya program kese banaya jata hai in Hindi




Cnc machine me new program kese banate hai janiye in Hindi



Cnc and vmc machine me new program kese banate hain 

दोस्तों आज हम आपको इस न्यू आर्टिकल में बताएंगे कि CNC और VMC मशीन में जब भी हमें कोई भी नया प्रोग्राम डालना है तो वह कैसे डालते हैं।

दोस्तों जो भाई सीएनसी एंड वीएमसी मशीन पर काम करते हैं तब उनके पास कोई नया componenet आता है तो उसका नया प्रोग्राम मशीन में बनाना होता है।
 तो वह नया प्रोग्राम कैसे डाला जाता है तो नीचे दिए हुए आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें।

सीएनसी मशीन में या वीएमसी मशीन में हम जब भी कोई नया प्रोग्राम डालते हैं तो वह O character से स्टार्ट होता है, कोई भी नंबर हम ले सकते हैं लेकिन उससे पहले हमें O लगाना जरूरी होता है।

जैसे की यदि हमे कोई 500 नंबर का प्रोग्राम डालना है तो हम cnc machine me उस प्रोग्राम को डालने के लिए O0500 का use करेंगे।

प्रोग्राम डालते वक्त cnc और vmc मशीन हमेशा हमारे चार नंबर अंको को Read करती है चार नंबर से कम यदि डालेंगे, cnc machine उस नंबर को reject kar देगी।
जब भी हम कोई भी नया प्रोग्राम बनाएं तो O के साथ हमेशा चार नंबर जरूरी होते हैं।


Program डालने का complete process ?


अब बारी आती है हमारे प्रोग्राम मशीन में डालने की तो प्रोग्राम को मशीन में डालने के लिए सबसे पहले हम हमारे स्विच मोड को Edit  mode में लेंगे ,एडिट मोड में देने के बाद हम डिस्प्ले पर टाइप करेंगे जो भी हमें प्रोग्राम नंबर टाइप करना है जैसे की O0500 टाइप करने के बाद हम Insert का बटन प्रेस करेंगे इंसर्ट का बटन प्रेस करते ही हमारा प्रोग्राम डिस्प्ले पर आ जाएगा।

 उसके बाद हम प्रोग्राम में जो भी हमें टाइप करना है वह टाइप कर सकते हैं।

 तो यह एक सिंपल सा तरीका होता है सीएनसी मशीन में कोई भी नया प्रोग्राम डालने का

आपको हमारा यह आर्टिकल अच्छा लगे तो इसे लाइक करें और हमारे Blog को फॉलो जरूर कर ले और अपने यार दोस्तों को शेयर जरूर  करें 
धन्यवाद



Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now