दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान में दिया गया जहर, कराची के अस्पताल में भर्ती: रिपोर्ट

Also Read

भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को संभवतः जहर देने के कारण पाकिस्तान के कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया है


1993 मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम कथित तौर पर दशकों से पाकिस्तान में है


भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को कथित तौर पर पाकिस्तान के कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अटकलें हैं कि जहर के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। हालांकि पाकिस्तान ने अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

कई रिपोर्ट्स बता रही हैं कि दाऊद इब्राहिम को अस्पताल के अंदर कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। मिंट स्वतंत्र रूप से विकास की पुष्टि नहीं कर सका

1993 मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम कथित तौर पर दशकों से पाकिस्तान में है। विनाशकारी बम विस्फोटों में 250 से अधिक लोग मारे गए और हजारों घायल हो गए।

भारतीय अधिकारी अक्सर कहते रहे हैं कि उनका मानना ​​है कि इब्राहिम कराची के पॉश इलाके क्लिफ्टन में रहता है। लेकिन पाकिस्तान अक्सर अपने देश में उनकी मौजूदगी से इनकार करता रहा है. 

जनवरी 2023 में, उनके भतीजे ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी को बताया कि उन्होंने पाकिस्तान में दूसरी शादी कर ली है और अपने परिवार के साथ कराची में रहते हैं।

“दाऊद इब्राहिम की दूसरी पत्नी, एक पाकिस्तानी पठान है। उसका नाम मैज़ाबीन है। दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे अलीशाह पारकर ने कहा, उनकी तीन बेटियां मारुख (जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से विवाहित), मेहरीन (विवाहित), और माजिया (अविवाहित) और एक बेटा मोहिन नवाज (विवाहित) हैं। बयान, जो पिछले साल नवंबर में मामले में एनआईए द्वारा दायर आरोप पत्र का हिस्सा है। 

जांच एजेंसी ने आगे दावा किया कि डी-कंपनी ने राजनीतिक नेताओं और व्यापारियों सहित प्रतिष्ठित हस्तियों पर हमला करके भारत के लोगों में आतंक फैलाने के लिए एक विशेष इकाई की स्थापना की है। ग्लोबल टेररिज्म इंडेक्स (जीटीआई) के 10वें संस्करण का हवाला देते हुए दाऊद इब्राहिम और उसकी डी-कंपनी अभी भी मुंबई में कई आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित करती है, जिसमें ड्रग्स, हथियार, जालसाजी आदि की तस्करी शामिल है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आपराधिक संगठन के अल-कायदा सहित वैश्विक आतंकवादी समूहों के साथ मजबूत संबंध हैं।

दोस्तों पोस्ट को शेयर करें फेसबुक व्हाट्सएप पर ताकि आपकी वजह से आपके यार दोस्त रिश्तेदार भी यहां से यह काम की खबर जान सके धन्यवाद दोस्तों

Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now