राजस्थान सीएम की घोषणा लाइव: बीजेपी नेता भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

Also Read

राजस्थान आओ अघोषित अवकाश अपडेट: भाजपा ने भजन लाल शर्मा को चुना, वसुंधरा राजे ने प्रस्तावित नाम दिए


 राजस्थान सीएम की घोषणा लाइव अपडेट: राजस्थान में सीएम को लेकर सस्पेंस खत्म करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने आज राज्य के अगले मुख्यमंत्री की घोषणा कर दी। बीजेपी नेता भजनलाल शर्मा नए मुख्यमंत्री होंगे। घोषणा पर नवीनतम अपडेट के लिए बने रहें


राजस्थान के मुख्यमंत्री की घोषणा लाइव अपडेट: पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा होंगे राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री। राजस्थान में दो डिप्टी सीएम होंगे- दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा। दो डिप्टी सीएम होंगे- दीया सिंह और डॉ. प्रेम चंद बैरवा. वासुदेव देवनानी होंगे स्पीकर: राजस्थान के लिए बीजेपी के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह का कहना है।


भाजपा ने मंगलवार को पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा को राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना, जिससे विधानसभा चुनावों में उसकी जीत के बाद से चल रही अटकलों पर विराम लग गया।


नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों की बैठक और सांगानेर से विधायक को विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद इस आश्चर्यजनक फैसले की घोषणा की गई।


बैठक में मनोनीत सीएम के नाम का प्रस्ताव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया, जिन्हें खुद शीर्ष पद की दौड़ में माना जा रहा था।


राजस्थान सीएम घोषणा लाइव अपडेट: छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सस्पेंस कायम करने के बाद, भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चेहरा घोषित किया।


भजन लाल शर्मा

भजन लाल शर्मा (एक्स)

भाजपा विधायकों के एकत्रित होने और सांगानेर के 56 वर्षीय विधायक को अपने विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद अप्रत्याशित चयन की घोषणा की गई।


तीन केंद्रीय पर्यवेक्षकों की टीम का नेतृत्व करने वाले वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह के अनुसार, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री के रूप में काम करेंगे, और वासुदेव देवनानी राज्य विधानसभा के अध्यक्ष होंगे।


बैठक के दौरान मनोनीत सीएम के नाम का प्रस्ताव पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने किया, जिन्हें खुद शीर्ष पद का दावेदार माना जा रहा था।


कौन हैं भजन लाल शर्मा?


• पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा ने सांगानेर निर्वाचन क्षेत्र से 48,081 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।


• वह राजस्थान के पूर्वी जिले भरतपुर से हैं।


• ऐसा माना जाता है कि उन्हें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समर्थित मजबूत समर्थन प्राप्त है।


• शर्मा वर्तमान में भाजपा के प्रदेश महासचिव हैं,


• उनके पास राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री है.

Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now