CNC VMC Machine में lubrication oil fill करने के instructions in Hindi

Also Read

CNC VMC Machine में lubrication oil fill करने के instructions in Hindi



दोस्तों।

 आज मैं आपको इस ब्लॉग में बताऊंगा कि किसी भी CNC एंड VMC मशीन के लुब्रिकेशन यूनिट में लुब्रिकेशन ऑयल कैसे Fill किया जाता है, क्या-क्या इंस्ट्रक्शन है उनको ध्यान से समझे इस ब्लॉग में मैंने आपको नीचे अच्छी तरीके से समझाया है।

दोस्तों ।

अगर आप मेरे ब्लॉग को हिंदी में या इंग्लिश में या किसी भी लैंग्वेज में बदलकर पढ़ना चाहते हैं तो ऊपर👆👆👆👆 दिए हुए Translate icon पर क्लिक करके आप अपनी मनपसंद भाषा चेंज कर सकते हैं।


Lubrication Filling Instructions in Hindi?

1)
 लुब्रिकेशन ऑयल Fillup करने से पहले हमें यह पता होना चाहिए, कि हमें कौन सा लुब्रिकेशन ऑयल फिल करना है ।वह oil हमारे पास अवेलेबल है या नहीं है ,कहीं दूसरी ग्रेड का तो लुब्रिकेशन ऑयल नहीं है, सबसे पहले हमें यह sure कर लेना चाहिए।

2) 
लुब्रिकेशन ऑयल टैंक में हमें दो Errow  दिए होते हैं जो एक minimum लेवल का दूसरा maximum लेवल का जैसे ही हमारा ऑयल मिनिमम लेवल के पास चला जाता है, तो हमारा लुब्रिकेशन अलार्म मशीन दे देती है।

Free में Lubrication oil खरीदने के लिए नीचे 👇👇👇दिए गए लिंक पर क्लिक करके Register करें।


3)
 लुब्रिकेशन ऑयल Fill करते टाइम हमें यह ध्यान देना होता है ,कि हम ऑयल को मैक्सिमम लेवल से ऊपर तक ना फिल करें, यदि हमने ऑयल maximum लेवल से ऊपर तक Fill कर दिया तो हमारा डायल गेज खराब हो जाएगा।

4) 
Generally हम लुब्रिकेशन यूनिट में Lub 32 ग्रेड का use लेते हैं ,क्योंकि इसकी डेंसिटी कम होती है जो कि लुब्रिकेशन यूनिट के लिए बहुत अच्छा grade माना जाता है, Lub 68 का यूज हम लुब्रिकेशन यूनिट में नहीं कर सकते, क्योंकि इसके डेंसिटी ज्यादा होती है।



हेलो दोस्तों लुब्रिकेशन यूनिट में ऑयल fill करने के Instructions को समझने  के लिए मैंने आपको एक वीडियो का लिंक👇👇👇 दिया है, जिसे देखकर आप अच्छे से समझ सकते हैं।

वीडियो देखने के लिए नीचे 👇👇👇 के link पर क्लिक करें।






अगर आपको पोस्ट अच्छी लगे तो share and Follow my Blogs

Thanks 🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now