Manifold tractor part केसा होता है और केसा दिखता है, जानिए हिंदी में

Also Read

Manifold tractor part केसा होता है और केसा दिखता है, जानिए हिंदी में , Manifold tractor engine part क्या है ,manifold 3cyl part





3cyl manifold kya है, manifold 3cyl part का tractor engine में क्या काम है।


हेलो दोस्तों
 आज मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा कि 3 सिलेंडर मैनीफोल्ड क्या होता है, कैसा दिखता है और 3 सिलेंडर मैनीफोल्ड का ट्रैक्टर इंजन में क्या काम होता है क्या वर्किंग होती है इंजन में।


दोस्तों 3 सिलेंडर मैनीफोल्ड कैसा दिखता है इसकी एक फोटो मैंने आपको नीचे दिखा दी है ।जिसे देख कर आप अच्छी तरीके से समझ सकते हैं कि manifold kya है और इसका क्या काम होता है।


3 cyl manifold का क्या काम होता है?


दोस्तों जैसा कि आप मैनीफोल्ड की जानकारी चाह रहे हैं तो दोस्तों आपको यही पता होगा कि यह ट्रैक्टर के इंजन में साइड में लगा हुआ होता है जो कि हमारे धुआ निकालने के काम में आता है ।

दोस्तों जो हमारे ऊपर धुआ निकालने का एक बंबू लगा हुआ होता है तो आप देखना नीचे साइड में इंजन में आपको manifold लगा मिल जाएगा। यह धुंआ सप्लाई करके बाहर निकालता है।

Manifold कितने type के होते हैं?

Manifold types के लिए नीचे👇👇👇देखें क्लिक करके।

दोस्तों मैनीफोल्ड कई टाइप के होते हैं ।
जैसे कि 3 सिलेंडर के बारे में मैं आपको बता रहा हूं जैसे 3 सिलेंडर ,4 सिलेंडर, 5 सिलेंडर जैसी जैसी कंपनी की डिजाइन होती है उसके अकॉर्डिंग ही मैनीफोल्ड होते हैं।
 3 सिलेंडर भी होता है 4 सिलेंडर भी होता है 5 सिलेंडर भी होता है।
 

Manifold में क्या क्या सावधानियां होनी चाहिए।


दोस्तों जब भी हम मैनीफोल्ड की ढलाई करते हैं, तो ढलाई करने वाले को यह ध्यान रखना चाहिए कि manifold  leakage ना हो,  यदि मैनीफोल्ड में लीकेज हो गया तो धुआं निकलने लगेगा साइड से  और हमारा इंजन में दिक्कत आ जाएगी ,मतलब  यह चीज बहुत इंपॉर्टेंट है मैनीफोल्ड में कि यह लीकेज ना हो।

दोस्तों हमारी पोस्ट को लाइक करें एंड अपने दोस्तों को शेयर करें तो अभी के लिए बस नहीं धन्यवाद

Thanks 🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now