CNC Programmin Example , Angle dalkar chamfer program kese banate hai, in Hindi

Also Read

CNC Programmin Example , Angle dalkar chamfer program kese banate hai, in Hindi, cnc turning chamfer program, How to do 45 degree chamfer program, cnc angle calculate formula in Hindi



दोस्तों।

 इस ब्लॉग में आज आपको बताऊंगा कि सीएनसी टर्निंग मशीन में किसी भी chamfer का प्रोग्राम कैसे बनाया जाता है, Angle ( A) का यूज करके।

 तो दोस्तों जब भी हम किसी भी पार्ट में कोई भी chamfer लगाना हो ,चाहे वह 45 डिग्री का हो चाहे वह 30 डिग्री का हो या कोई भी एंगल में हो तो उसका हम सीधा सीएनसी प्रोग्राम में Angle का यूज करके chamfer का प्रोग्राम कैसे बनाते हैं ।

वह मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा तो मेरे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

दोस्तों ।
यदि आप मेरे इस आर्टिकल को आप अपनी मनपसंद भाषा में बदल कर पढ़ना चाहते हैं ।तो ऊपर 👆👆👆  Translate का बटन दिखाई दे रहा होगा जिस पर आप क्लिक करके अपनी मनपसंद भाषा बदलकर मेरे इस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं।

Angle chamfer programming, Chamfer angle को केसे कैलकुलेट करते हैं?



दोस्तों।
 एंगल को समझने के लिए मैंने आपको ऊपर एक इमेज दिखाई है जिसमें मैंने चार क्वाड्रेंट बताएं हैं, first, second, third, and forth।

 आप देख सकते हैं कि एक बेसलाइन है जो जीरो डिग्री है और जो यह खड़ी लाइन है यह हमारे 90 डिग्री है इसको देखकर हम समझ सकते हैं कि एंगल कैसे कैलकुलेट करते हैं, जिसे देखकर आप अच्छी तरीके से समझ सकतें हैं।


10 degree angle, cnc chamfer programming केसे करतें हैं? इन Hindi

दोस्तों ।

मैंने ऊपर आपको एक फोटो के जरिए एक पार्ट दिखाया है इसमें मुझे 10 डिग्री एंगल में एंगल डालकर सीएनसी का प्रोग्राम बनाना है। तो आप मेरे ब्लॉग को अच्छी तरीके से पढ़े अगर अच्छा लगे तो अपने दोस्तों को भी शेयर कर दें।

 तो दोस्त एक सीएनसी टर्निंग मशीन का प्रोग्राम बना रहा हूं, Fanuc system का 10 डिग्री एंगल में कैसे डाला जाता है, तो आप ध्यान से समझना।


अगर आप free में CNC programming class join करना चाहते हैं, तो नीचे👇👇👇 दिए गए लिंक पर क्लिक करके मुझसे contact कर सकतें हैं।

Link 


CNC Chamfer programming in Hindi , cnc chamfer programming pdf 

Programming pdf के लिए नीचे 👇👇
Click करें।





दोस्तों ऊपर मैंने आपको 10 डिग्री एंगल में चैंपर कैसे लगाते हैं उसका प्रोग्राम दिखाया है इस पर आप क्लिक करके तो डाउनलोड भी कर सकते हैं तो दोस्तों इस ब्लॉग को अपने दोस्तों को जरूर शेयर कर देना वह मैं क्लॉक को फोन जरुर कर लेना

 धन्यवाद Thanks 👍👍








Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now