Siemens cnc turning में tool का offset केसे लेते हैं, जानिए इन हिन्दी

Also Read

Siemens cnc turning में tool का offset केसे लेते हैं, जानिए इन हिन्दी, Z की tool lenth लेने का तरीका, CNC OFFSET केसे लेते हैं, CNC machine में किसी टूल का offset केसे लेते हैं।

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका मेरे ब्लॉक में,

 तो दोस्तों इस ब्लॉग में मैं आज आपको बताऊंगा कि सीएनसी टर्निंग मशीन में टूल ऑफसेट कैसे लेते हैं ।जैसे कि हमें कोई भी फेसिंग tool हो या फिर कोई बोरिंग बार हो उस टूल का हमें Z axis में tool lenth लेनी है तो किस प्रकार से लेंगे।

 तो दोस्तों Siemens की टर्निंग और Fanuc की टर्निंग मशीन में ऑफसेट लेने का तरीका अलग अलग होता है तो इस पोस्ट में मैं आपको Siemens की टर्निंग मशीन में किस तरीके से किसी भी फेसिंग टूल का tool लेंथ लेंगे वह पूरा तरीका मैंने आपको इस पोस्ट में बताया है।
 और मैंने साथ ही साथ में एक वीडियो का लिंक भी दिया है जिस पर आप क्लिक करके उस वीडियो को देखकर अच्छी तरीके से समझ सकते हैं कि Siemens की टर्निंग मशीन में ऑफसेट हम कैसे मेजर करते हैं ।

तो हमारी पोस्ट को अच्छी तरीके से पढ़े और साथ में दिए हुए वीडियो को भी अच्छी तरीके से देखें ताकि आप अच्छे से समझ कर यह सीख सकें।


फ्री कोचिंग के लिए यहां क्लिक करे
👇👇👇👇


Offset measure केसे करतें हैं जानिए ?


दोस्तों किसी भी टूल का हम ऑफसेट कैसे मेजर करते हैं,Siemens  की टर्निंग मशीन में तो उसके लिए सबसे पहले हमें जिस पार्ट पर भी हमें जिस टूल का offset लेना होता है तो उस टूल को हम पोजीशन पर लाते हैं ।उसके बाद हम z axis का यूज करके हम पार्ट के फेस पर touch कराते हैं।

टच करने के बाद हम operator pennel की offset key को press करेंगे, इसके बाद हम जिस axis का ऑफसेट लेना है ,वह axis select करेंगे, select करने के बाद हम 
Measure tool पर क्लिक करेंगे और set length कर देगें।
Set length करते ही, हमारे टूल का ऑफसेट measure हो जायेगा


खाते में फ्री में Tool purchase के लिए पैसे recieve करें इधर click करके 
👇👇👇

Tool offset केसे मेजर किया जाता है, siemens की cnc turning machine में जानिए Hindi में?


दोस्तों Siemens की सीएनसी टर्निंग मशीन में किसी भी टूल  का ऑफसेट कैसे लेते हैं उसके पूरी डिटेल मैंने आपको एक वीडियो में समझाइए जिसका मैंने आपको नीचे लिंक दे दिया है जिस पर क्लिक करके आप वीडियो को देखकर अच्छी तरीके से समझ सकते हो तो दोस्तों वीडियो को पूरा देखें ताकि आप अच्छे से समझ कर और offset लेना सीख सके तो वीडियो का Link 👇👇👇 नीचे है।
 





दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसे  लाइक कर देना शेयर कर देना अभी के लिए बस इतना ही फिर मिलते हैं किसी नई पोस्ट में।

Thanks 🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now