CNC Turning Machine par Fixture पर पार्ट को clamp केसे करते हैं, जानिए इन Hindi

Also Read

CNC Turning Machine par Fixture पर पार्ट को clamp केसे करते हैं, जानिए इन Hindi 




हेलो दोस्तों इस आर्टिकल में आज मैं आपको बताऊंगा कि सीएनसी मशीन पर हम किसी भी पार्ट को Fixture पर कैसे बनाते हैं उसकी सारी जानकारी में इस पोस्ट में आपको देने वाला हूं, तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़ें और एक वीडियो का Link भी मैं आपको इस पोस्ट में दूंगा उस पर क्लिक करके आप अच्छी तरीके से समझ सकते हैं कि कैसा पार्ट Fixture पर बनाया जाता है।

Fixture क्या होता है, और CNC machine पर fixture में पार्ट को केसे clamp करते हैं?


दोस्तों किस तरह का पार्ट Fixture पर बनाया जाता है तो दोस्तों कोई भी हमारे पास सिलैंडरिकल पार्ट या फिर हमारे पास कोई भी centric पार्ट होता है तो उसे हम Jaws में पकड़ कर भी सीएनसी टर्निंग पर बना सकते हैं ।
लेकिन जब हमारे पास कोई भी centric ya cylendrical पार्ट नहीं है तो उसके लिए हमें सीएनसी मशीन पर उसको बनाने के लिए हमें Fixture की जरूरत होती है जिसे हम Fixture पर clamp करके उस पार्ट को आसानी से सीएनसी टर्निंग मशीन पर बना सकते हैं।

Fixture पर पार्ट को बनाने का तरीका क्या है जानिए?


दोस्तों सीएनसी मशीन पर किसी भी पार्ट को क्लैंप करके कैसे बनाया जाता है। वह सारा प्रोसेस मैंने आपको नीचे दिए गए एक वीडियो में समझाया हुआ है। तो मैंने आपको नीचे एक वीडियो का लिंक दे दिया है जिस पर क्लिक कर कर आप पूरा प्रोसेस अच्छी तरीके से समझ सकते हैं तो इस वीडियो को पूरा देखें और अच्छी तरह से समझ कर अपनी स्किल्स को बढ़ाएं।

Video Link 🖇️ नीचे 👇👇👇






 दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट अच्छी लगी हुई हो तो सर लाइक कर दे और हमारे Blog को फॉलो जरूर कर लें ताकि मैं कोई भी नई पोस्ट  डालूं तो उसका नोटिफिकेशन सबसे पहले पहुंचे आपके पास तो आज के लिए और अभी के लिए बस इतना ही फिर हम मिलते हैं किसी नए Blog के साथ तो।


 Thanks 🙏🙏🙏

Post a Comment

और नया पुराने
FOLLOW ME BLOGGERFOLLOW
Join WhastsApp Group Join Now